Connect with us

गिरफ्तार: कोऑपरेटिव सोसायटी खोलकर निवेशकों को चूना लगाने वाली महिला गिरफ्तार…

उत्तराखंड

गिरफ्तार: कोऑपरेटिव सोसायटी खोलकर निवेशकों को चूना लगाने वाली महिला गिरफ्तार…

 

कुमाऊ। कोऑपरेटिव सोसायटी खोलकर निवेशकों को अच्छा ब्याज और को ऊंचा मुनाफा देने का प्रलोभन देकर 1.72 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी करने वाली सोसायटी की आरोपी महिला प्रबंधक को पिथौरागढ़ पुलिस ने राजस्थान से गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपी महिला को राजस्थान से गिरफ्तार कर पिथौरागढ़ लाकर पूछताछ कर रही है बताया जा रहा है कि महिला प्रबंधक पुलिस से बचने के लिए लगातार ठिकाने बदल रही थी इसके बाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

एसपी पिथौरागढ़ रेखा यादव ने बताया कि पिथौरागढ़ नगर में अर्थ ग्रुप कोऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड खोली गई थी. 602-ए ब्लॉक, नवरत्न कांप्लेक्स, मुवाना, उदयपुर, राजस्थान निवासी प्रमिला पांडे सोसायटी में बतौर प्रबंधक कार्यरत थी. लोगों को अच्छा मुनाफा और ब्याज की बात कह कर कंपनी द्वारा लोगों का खाता खोला गया।

योजनाओं के प्रलोभन में फंस गए खाताधारक फर्जी सोसाइटी द्वारा विभिन्न लुभावनी योजनाओं का जाल फेंक कर खाताधारकों को फंसाया गया. लेकिन समिति ने 2019 में कंपनी बंद कर दिया इसके बाद दान सिंह कठायत सहित अन्य लोगों द्वारा सोसाइटी धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया गया की जांच पड़ताल में सामने आया कि निवेशकों से 1.72 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी की गई है।

धोखाधड़ी के शिकार खातेधारकों ने कोतवाली में मामले की तहरीर दी थी जहाँ धारा 406, 409, 420, 120 बी के तहत केस दर्ज किया गया. आरोपी प्रबंधक को जोधपुर, राजस्थान से गिरफ्तार किया गया. न्यायालय में पेश करने के बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

To Top
0 Shares
Share via
Copy link