Connect with us

उत्सव: श्री कृष्ण भजनो से गूंजा जनपद चमोली, कलाकारो ने दी दमदार प्रस्तुति…

उत्तराखंड

उत्सव: श्री कृष्ण भजनो से गूंजा जनपद चमोली, कलाकारो ने दी दमदार प्रस्तुति…

 

चमोली। पुलिस लाईन गोपेश्वर एवं जनपद के समस्त थाना/चौकियों में श्री कृष्ण जन्माष्टमी बड़े हर्षोल्लास और श्रद्धा के साथ मनाई गई। कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व धार्मिक, सामुदायिक एकता और सांस्कृतिक धरोहर का प्रतीक है। *पुलिस अधीक्षक चमोली, सर्वेश पंवार के दिशा-निर्देशन में पुलिस लाईन गोपेश्वर मैदान में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में लोगों ने उत्साह से भाग लिया।

कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना के साथ मुख्य अतिथि *जिला एवं सत्र न्यायाधीश चमोली, धर्म सिंह* तथा पुलिस अधीक्षक चमोली, सर्वेश पंवार द्वारा दीप प्रज्वल्लित कर की गई। यह एक ऐसा क्षण था जब सभी ने मिलकर भगवान श्री कृष्ण के प्रति अपनी भक्ति और श्रद्धा अर्पित की।

दर्शकों से खचाखच भरे पुलिस मैदान में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन में पुलिस बल के सदस्यों ने ही नहीं बल्कि स्थानीय कलाकारों ने भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने उपस्थित लोगों का मन मोह लिया। बच्चों ने नृत्य और नाटक के माध्यम से श्री कृष्ण के जीवन के विभिन्न प्रसंगों को जीवंत किया, जिससे माहौल और भी आनंदमय हो गया साथ ही बच्चों की नन्ही कलाओं का जलवा देखने को मिला, जहाँ बचपन की मासूमियत ने सभी उपस्थित दर्शकों का दिल जीता, छोटे-छोटे बाल कलाकारों ने अद्भुत नृत्य और गायन से माहौल में एक दिव्यता भर दी।

स्कूली छात्र-छात्राओं ने भी इस अवसर का लाभ उठाते हुए विभिन्न लोकनृत्यों का प्रदर्शन किया जिसमें गढ़वाली, कुमाऊँनी, गुजराती नृत्य व देशभक्ति की झलकियाँ देखने को मिली। प्रत्येक नृत्य ने अपने सांस्कृतिक धरोहर की एक नई परत को दर्शकों के सामने खोला इसके अतिरिक्त भजन, नाटक तथा हास्य कलाकारों की दमदार परफॉर्मेंस ने सांस्कृतिक संध्या को और भी रोमाचक बनाया जिसने दर्शकों के चेहरे पर मुस्कान बिखेरी, इन प्रस्तुतियों के माध्यम से बच्चों ने न केवल अपनी अभिनय क्षमता का परिचय दिया, बल्कि सामूहिक प्रयास और एकता का संदेश दिया।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के मुख्य आकर्षक उत्तराखण्ड के प्रसिद्ध लोकगायक *रोहित चौहान,माया उपाध्याय व दीपक भरतवाण* ने अपनी अद्भुत प्रस्तुतियों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया। जिनकी मधुर आवाज और संगीतमयता ने पहाड़ी संस्कृति की जीवंतता और गहराई को पेश किया। उनकी प्रस्तुति ने न केवल पुराने लोक गीतों को जीवित किया, बल्कि युवाओं को भी अपनी पहाड़ी धरोहर से जोड़ने का काम किया। कार्यक्रम में लोक गायकों से कई प्रतिभाशाली कलाकारों ने भी भाग लिया, जिन्होंने अपनी नृत्य और संगीत के माध्यम से पहाड़ी लोक संस्कृति की रंगत को उजागर किया। रोहित चौहन द्वारा *छोरी चंदरा जादा ना सरमों, धन सिंगा की गाडी, चंदी बटण ,भैजी कुर्ती कौलर मा तथा माया उपाध्याय की क्रीम पाउडरा घिसने किले* ने आदि प्रस्तुतियों मनमोहक प्रस्तुतियों पर दर्शकों जमकर ठुमके लगाए।

मुख्य अतिथि जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने जनपदवासियों को श्री कृष्ण जन्माष्टमी की शुभकामनाएं देते हुए पुलिस परिवार को सांस्कृतिक आयोजनों के लिए बधाई देते हुए उनके द्वारा आयोजित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रशंसा की। रात्रि 12 बजे, भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव को धूमधाम से मनाया गया। जिसमें पुलिस अधीक्षक द्वारा स्वयं प्रसाद वितरित करते किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  हंगामा: अस्पताल मे भर्ती मरीज की मौत, परिजनों ने हंगामा काटा...

इस कार्यक्रम की भव्यता और सफलता पुलिस परिवार की कड़ी मेहनत और समर्पण की गवाही थी। उनके रंगारंग सांस्कृतिक प्रदर्शनों और जन्माष्टमी समारोह के उत्सव ने पूरे कार्यक्रम में जीवंतता और उत्साह की भावना भर दी। इस प्रकार आयोजन न केवल कला और संस्कृति की विविधता को प्रदर्शित किया, बल्कि पुलिस तथा स्थानीय आमजनमानस के बीच एक सशक्त बंधन को भी स्थापित किया।

उक्त अवसर पर पुनीत कुमार सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, न्यायिक मजिस्ट्रेट श्रीमती पल्लवी गुप्ता, जेएम गोपेश्वर लवल कुमार वर्मा, पुलिस उपाधीक्षक चमोली श्री प्रमोद शाह, पुलिस उपाधीक्षक कर्णप्रयाग अमित सैनी सहित जनपद के आला अधिकारी मौजूद रहें।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

To Top
Share via
Copy link