Connect with us

उत्तराखंड में मौसम ने बदली करवट, इन जिलों में बारिश- आंधी का अलर्ट…

उत्तराखंड

उत्तराखंड में मौसम ने बदली करवट, इन जिलों में बारिश- आंधी का अलर्ट…

उत्तराखंड में मौसम ने करवट बदल ली है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान सटिक साबित हो रहा है। प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल रहा है। मैदान से लेकर पहाड़ तक बुंदाबांदी हो रही है। मौसम विभाग ने 14 से 16 अप्रैल के बीच प्रदेश के अधिकांश हिस्सों पर बादल छाने के साथ अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना जताई है। साथ ही  ओलावृष्टि, आकाशीय बिजली चमकने व अंधड़ चलने को लेकर अलर्ट जारी किया है।

मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में मौसम विभाग ने अगले तीन दिन का पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विभाग की माने तो प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो चुका है। देहरादून में बारिश हो रही है। कुमाऊं मंडल के पिथौरागढ़, बागेश्वर व अल्मोड़ा जिलों में अधिकांश जगहों पर हल्की से मध्यम वर्षा देखने को मिल सकती है। चंपावत, नैनीताल, ऊधम सिंह नगर में कहीं कहीं बहुत हल्की से हल्की वर्षा की संभावना है। कुमाऊं में कहीं कहीं पर ओलावृष्टि व 50 किमी प्रति घंटे तक की गति से झोंकेदार हवा चलने को लेकर आरेंज अलर्ट जारी किया है।

वहीं 15 अप्रैल को वर्षा की मात्रा व दायरा कम होगा। ओलावृष्टि, आकाशीय बिजली चमकने व अंधड़ चलने को लेकर अलर्ट किया है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिन का पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा है कि पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो चुका है। सोमवार से मौसम साफ होना शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा, 19 और 20 अप्रैल को एक और मौसम प्रणाली की उम्मीद है, जिसके बारे में अधिक जानकारी बाद में पता चलेगी।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

To Top
Share via
Copy link