Connect with us

कवायद: पंतनगर एयरपोर्ट बनेगा उत्तराखंड का सबसे बड़ा एयरपोर्ट…

उत्तराखंड

कवायद: पंतनगर एयरपोर्ट बनेगा उत्तराखंड का सबसे बड़ा एयरपोर्ट…

 

 

कुमाऊ। उधम सिंह नगर के पंतनगर एयरपोर्ट के विस्तारीकरण को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद अजय भट्ट ने विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

बैठक में जिला प्रशासन, एयरपोर्ट डायरेक्टर तथा पंतनगर विश्वविद्यालय के तमाम अधिकारी गण मौजूद रहे। जिलाधिकारी उधम सिंह नगर उदयराज सिंह एवं एसडीएम मनीष बिष्ट सहित एयरपोर्ट के डायरेक्टर के साथ बैठक करते हुए सांसद अजय भट्ट ने पंतनगर एयरपोर्ट विस्तारीकरण में समस्याओं के निराकरण की प्रक्रिया जल्द पूरी करने के निर्देश दिए।

सांसद अजय भट्ट ने कहा कि पंतनगर एयरपोर्ट के विस्तारीकरण होने तथा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एयरपोर्ट बनने से संपूर्ण कुमाऊँ मंडल में पर्यटन का विकास होगा तथा यहां के होमस्टे, क्षेत्रीय व्यापार में तेजी से इजाफा होगा, जिसका लाभ प्रदेश की अर्थव्यवस्था को मिलेगा।

सांसद भट्ट ने कहा कि एयरपोर्ट विस्तारीकरण के बाद बड़ी फ्लाइट के कारण देश-विदेश के पर्यटक आसानी से कुमाऊं भ्रमण कर सकेंगे और पर्यटन गतिविधियों में इजाफा होगा। उन्होंने कहा कि बंद हो चुकी उड़ान योजना को पुनः चालू कर रविवार व सोमवार को देहरादून से पंतनगर व पंतनगर से देहरादून के लिए शुरू कर दिया गया है।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त करते हुए विस्तारीकरण को लेकर अधिकारियों से जानकारी हासिल की।

यह भी पढ़ें 👉  हंगामा: अस्पताल मे भर्ती मरीज की मौत, परिजनों ने हंगामा काटा...

सांसद भट्ट ने बताया कि एयरपोर्ट के विस्तारिकरण के लिए कैबिनेट से मंजूरी मिल गई है तथा 524 एकड़ भूमि एयरपोर्ट अथॉरिटी को देते हुए एयरपोर्ट अथॉरिटी के नाम दाखिल खारिज भी कर दी गई है।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा 103 एकड़ भूमि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण को दे दी गई है ताकि एयरपोर्ट विस्तारीकरण में एनएच के आने से उसका डायवर्सन किया जा सके और जल्द ही डायवर्सन का कार्य शुरू हो जाए।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

To Top
0 Shares
Share via
Copy link