Connect with us

नुकसान: भारी बरसात से यमुनोत्री मे भारी नुकसान, देखें तस्वीर…

उत्तराखंड

नुकसान: भारी बरसात से यमुनोत्री मे भारी नुकसान, देखें तस्वीर…

उत्तरकाशी। उत्तराखंड के उत्तरकाशी से बड़ी खबर आ रही है जनपद के गंगोत्री क्षेत्र में भारी बरसात और भूस्खलन वह आती वृष्टि के चलते भारी नुकसान हुआ है।

जानकीचट्टी क्षेत्र में रात्रि में हुई अतिवृष्टि से जानकीचट्टी में 03 खच्चर बहने की सूचना है जबकि एक मोटरसाइकिल और जानकीचट्टी पार्किंग के नीचे का कटाव एवं शुभम प्लेस होटल के आगे रोड के दीवार क्षतिग्रस्त होने से पार्किंग को भारी खतरा उत्पन्न हो गया है भारी बरसात के बीच वहां पर पुलिस टीम मौके पर मौजूद है वर्तमान में सामान्य हैं। बताया जाता है कि देररात्रि हुई अतिवृष्टि से भारी नुकसान हुआ है। वर्तमान समय में यमुनोत्री जानकीचट्टी में लगातार भारी वर्षा होने के कारण यमुना नदी का जलस्तर बढ़ाने से जानकीचट्टी में बना पार्किंग तक पानी पहुंचने से कई वहां पानी में डूब गए हैं है। जबकि अब वर्तमान समय में जानकीचट्टी में अभी जल स्तर सामान्य बताया जा रहा है पार्किंग में अभी पानी घुसना कम हो गया है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए निचले स्तर पर माइक के द्वारा अलॉसमेंट किया जा रहा है ।

वही बड़कोट द्वारा यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग झझरगाड के पास भूस्खलन के चलते याताया प्रभावित हुआ है बड़कोट द्वारा यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग- हनुमानचट्टी के पास , बनास के पास ,डाबरकोट के पास भूस्खलन के चलते ही यातायात बाधित हुआ है जिसे सुचारु करने का प्रयास किया जा रहा है।

वही यमुनोत्री धाम में पुजारी महासभा के यमुना नदी के किनारे के कक्ष क्षतिग्रस्त हुए हैं अतिवृष्टि से स्ट्रीट लाइट भी क्षतिग्रस्त हुई है तथा मंदिर का जनरेटर भी बाढ़ में बह गया है। यमुनोत्री में राम मंदिर पर स्थित पंजीकरण सत्यापन केंद्र के यमुना नदी के तीव्र बहाव के कारण पूर्णतया क्षतिग्रस्त होने की सूचना प्राप्त हुई है। तथा जगह-जगह मालवा आने से राहत कार्य में परेशानी हो रही है अलबत्ता इस घटना में कोई जनहानि की खबर नहीं है।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

To Top
Share via
Copy link