Connect with us

सौगात: केदारनाथ मे प्रभावित कारोबारियों के लिए लाखों का बजट मिलेगा…

उत्तराखंड

सौगात: केदारनाथ मे प्रभावित कारोबारियों के लिए लाखों का बजट मिलेगा…

 

देहरादून। केदारनाथ क्षेत्र में अतिवृष्टि से प्रभावित कारोबारियों के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से ₹56.30 लाख की राहत राशि मंजूर हुई है। इससे पूर्व भी प्रभावित व्यवसायियों के लिए सरकार नौ करोड़ की धनराशि स्वीकृत कर चुकी है।

इसी वर्ष 31 जुलाई को केदारनाथ क्षेत्र में अतिवृष्टि के चलते लिनचोली से सोनप्रयाग तक पैदल और मोटर मार्ग क्षतिग्रस्त होने हो गया था। जिससे स्थानीय व्यवसायी भी प्रभावित हुए। सचिव मुख्यमंत्री शैलेश बगोली द्वारा जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग को पत्र में स्पष्ट किया कि उनके अनुरोध पर ₹56.30 लाख की धनराशि और स्वीकृत की गई है। यह धनराशि पूर्व में स्वीकृत ₹09 करोड़ 08 लाख के अतिरिक्त है।

बगोली ने बताया कि प्रस्ताव के संदर्भ में शासनस्तर पर सम्यक विचारोपरान्त मुख्यमंत्री के निर्देश पर निर्णय लिया गया है। यह धनराशि मुख्यमंत्री राहत कोष से लिनचोली से सोनप्रयाग तक के प्रभावितों की क्षतिपूर्ति के लिए स्वीकृत की गई है।

उन्होंने यह भी स्पष्ट किया है कि स्वीकृत धनराशि का भुगतान प्रभावितों को करने से पूर्व प्रकरणों का संगत शासनादेशों में किए गए प्रावधानों के तहत परीक्षण और प्रभावितों का नियमानुसार सत्यापन के बाद संतुष्ट होने पर भुगतान यथासंभव ई-बैंकिग के माध्यम से सुनिश्चित किया जाएगा। जहां ई-बैंकिग की सुविधा न हो, वहां धनराशि डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से वितरित की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  निर्देश: विभागीय अधिकारियों को दिये नए प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश...

प्रभावितों को मुख्यमंत्री राहत कोष से स्वीकृत धनराशि के वितरण के पश्चात् लाभार्थियों का विवरण यथा-नाम, पता, दूरभाष संख्या इत्यादि जनपद स्तर पर सुरक्षित रखे जाने के भी निर्देश वर्णित शासनादेश में दिए गए हैं।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

To Top
Share via
Copy link