Connect with us

Weather: उत्तराखंड में होगी झमाझम बारिश, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी …

उत्तराखंड

Weather: उत्तराखंड में होगी झमाझम बारिश, ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी …

उत्तराखंड में एक बार फिर मानसून की एक्टिविटी तेज हो गई है। पहाड़ से लेकर मैदान तक झमाझम बारिश का दौर जारी है।

पिछले 24 घंटे के भीतर देहरादून, पिथौरागढ़, उधम सिंह नगर, नैनीताल, बागेश्वर, पौड़ी , चंपावत और अल्मोड़ा जिले में रिकॉर्ड बारिश दर्ज की गई।

सबसे अधिक उधम सिंह नगर जिले के गूलरभोज में 173 एमएम, रुद्रपुर में 141 एमएम वर्षा रिकार्ड हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार आज 7 अगस्त बुधवार को प्रदेश के अधिकांश इलाकों में भारी बारिश की संभावना है, जिसको लेकर राज्य के जनपदों में ऑरेंज और येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की गई है।

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक प्रदेश में अगले दो-तीन दिन बारिश का दौर जारी रहने की संभावना है।

आज का मौसम पूर्वानुमान

मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक आज बुधवार 7 अगस्त को पहाड़ से लेकर मैदान तक भारी बारिश के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से बागेश्वर जिले में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जबकि देहरादून, पिथौरागढ़, नैनीताल, उधम सिंह नगर, अल्मोड़ा और चंपावत में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें 👉  पौड़ी: ग्राम प्रधान पर जानलेवा हमला, जांच शुरू...

वहीं चमोली, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, हरिद्वार और टिहरी जिले में हल्की से मध्यम बारिश जबकि कुछ इलाकों में वर्षा के तीव्र दौर को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम वैज्ञानिक डॉ विक्रम सिंह का कहना है कि, अगले दो से तीन दिन प्रदेशभर के अधिकतर इलाकों में कई दौर की अच्छी बारिश होने की संभावना है, जबकि पर्वतीय जिलों में तेज बारिश होने से संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन होने के आसार हैं।

यह भी पढ़ें 👉  गजब: डीएम भी हुए ओवर रेटिंग के शिकार, आम आदमी बनकर पहुंचे शराब की दुकान मे...

चार स्टेट हाईवे सहित 77 मार्ग बंद

राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के मुताबिक उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश के चलते 4 स्टेट हाईवे सहित कुल 77 मार्ग बंद हैं। बंद मार्गों को खोलने का प्रयास किया जा रहा है।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

To Top
Share via
Copy link