Connect with us

बरसात: आज भी मौसम विभाग का अलर्ट, जमकर बरसेंगे मेघा…

उत्तराखंड

बरसात: आज भी मौसम विभाग का अलर्ट, जमकर बरसेंगे मेघा…

देहरादून। प्रदेश के अधिकतर जिलों में शुक्रवार को भारी बारिश की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से उत्तरकाशी जिले में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जबकि, देहरादून समेत चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और नैनीताल जिले के कुछ इलाकों में तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम वैज्ञानिकों ने भारी बारिश के मद्देनजर भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में अतिरिक्त सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है।

मौसम विभाग के निदेशक डॉ विक्रम सिंह ने बताया प्रदेश में देहरादून समेत चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और नैनीताल जिले के में भी गर्जन और बिजली चमकने के साथ कई दौर की तेज बारिश होने के आसार हैं। भारी बारिश के मद्देनजर भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में अतिरिक्त सतर्कता बरतने की सलाह दी गई है।

राज्य में 126 मार्ग पर आवागमन ठप लोगों की मुश्किल और बढ़ी है। मंगलवार को 103 मार्ग थे, वहीं बुधवार को संख्या बढ़कर 126 हो गई है। सबसे अधिक प्रभावित सीमांत पिथौरागढ़ जिला है। यहां पिथौरागढ़- तवाघाट राष्ट्रीय राजमार्ग, एक बार्डर रोड और 23 ग्रामीण मोटर मार्ग बंद हैं। रुद्रप्रयाग में 10, बागेश्वर में आठ, टिहरी में 11, चंपावत में दो और टिहरी में 11 मोटर मार्ग बंद है।
उत्तरकाशी में तीन राज्य मार्ग और छह ग्रामीण मोटर मार्ग, देहरादून में एक राज्य मार्ग और 17 ग्रामीण मोटर मार्ग बाधित हैं। अल्मोड़ा में एक राज्य मार्ग, एक अन्य जिला मार्ग और एक ग्रामीण मोटर मार्ग, चमोली में एक मुख्य जिला मार्ग और 22 ग्रामीण मोटर मार्ग, ऊधम सिंह नगर में एक मुख्य जिला मार्ग और 22 ग्रामीण मोटर मार्ग बाधित हैं।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

To Top
Share via
Copy link