Connect with us

चार जून को उत्तराखंड में होगी पांच लोकसभा सीटों पर मतगणना, चल रहा प्रशिक्षण…

उत्तराखंड

चार जून को उत्तराखंड में होगी पांच लोकसभा सीटों पर मतगणना, चल रहा प्रशिक्षण…

देहरादून। राज्य की पांचों लोकसभा सीटों पर मतगणना की तैयारियों जोरों पर है। मतगणना परिणाम चार जून को आएंगें। इसके लिए सभी जिला मुख्यालयों पर जिलाधिकारियों निर्वाचन अधिकारियों की देखरेख में कार्मिकों का मतगणना से संबंधित प्रशिक्षण चल रहा है।

उल्लेखनीय है कि 18 वीं लोकसभा के लिए हुए आम चुनाव के तहत राज्य की पोंचों लोकसभा सीट पर पहले चरण यानि 19 अप्रैल को मतदान हुआ था। राज्य की पांच लोकसभा सीटों में राज्य के 13 जिलों में स्थित 70 विधानसभा क्षेत्र शामिल है। यानि प्रत्येक लोकसभा सीट में 14 विधानसभ सीट शामिल हैं।

पौड़ी लोकसभा सीट में सबसे अधिक पांच जिलों की 14 विधानसभा सीट शामिल हैं। टिहरी लोकसभा तीनए हरिद्वार लोकसभा दोए नैनीताल लोकसभा दो और अल्मोड़ा लोकसभा सीट चार जिलों की 14.14 विधानसभा सीट शामिल हैं।

बहरहालए सभी लोकसभा सीटों की मतगणना का कार्य जिला स्तर पर विधानसभावार होगा। मतगणना की तैयारियां जोरों पर हैं। जिलों में जिलाधिकारी निर्वाचन अधिकारी के नेतृत्व में कार्मिकों के प्रशिक्षण दिया जा रहा है। मास्टर ट्रेनरों द्वारा पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से मतगणना कार्मिकों को ईवीएम व पोस्टल बैलेट की मतगणना के बारे में प्रशिक्षण दिया किया।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement
Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड

देश

देश
Advertisement
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

To Top
Share via
Copy link