Connect with us

देवभूमि: माँ गंगा से गर्मी से राहत पाने को लेकर की जा रही प्रार्थना…

हरिद्वार

देवभूमि: माँ गंगा से गर्मी से राहत पाने को लेकर की जा रही प्रार्थना…

तापमान बढ़ने से आमजन का भीषण गर्मी से बुरा हाल है। जहां एक ओर लोग गर्मी से राहत पाने के लिए गंगा स्नान कर रहे हैं,वहीं गंगा से गर्मी की तपिश से राहत दिलाने के लिए मंत्रो की साधना भी होने लगी है।

हरिद्वार के रामघाट पर तीर्थ पुरोहितों ने मां गंगा में खड़े होकर जपतप किया और मां गंगा से इस तपती गर्मी से राहत देने की मांग की। इतना ही नहीं मां गंगा से उन्होंने देशभर में आग के कारण हो रहे हादसों पर रोक लगाने की अरदास भी लगाई।

आपको बता दे की सुबह से लेकर शाम तक हरिद्वार के हर की पैडी से लेकर सभी गंगा घाटों पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है। दिल्ली, पंजाब और हरियाणा से आने वाले यात्रियों के साथ ही स्थानीय लोग गंगा घाटों पर डेरा जमाए हुए हैं और स्नान कर गर्मी से राहत पा रहे हैं। तीर्थ पुरोहितों ने बताया कि इस समय 9 दिन का नौ तपा चल रहा है और जपतप करके उन्होंने मां गंगा से भगवान सूर्य को शांत कर गर्मी से राहत दिलाने की मांग की है।

इस दौरान तीर्थ पुरोहित उज्ज्वल पंडित ने कहा कि आज गर्मी से पूरा देश परेशान है आमजन पर भी इसका असर पड़ा है इतना ही नहीं लोगो का घर से निकलना भी मुश्किल हो गया है ऐसे में सिर्फ सहारा है तो शीत लहर का इसलिए आज तीर्थ पुरोहितों द्वारा मां गंगा के सानिध्य में भगवान सूर्यनारायण नारायण से प्रार्थना की गई है कि वह अपने तप को कम करें और आम जनता तक को राहत दें आज तीर पुरोहितों ने मां गंगा में खड़े होकर मां गंगा से माला जपते हुए प्रार्थना की है कि है मां गंगा जिस तरह से आप लोगों को इस भीषण गर्मी में राहत देने का कार्य कर रही है इसी तरह भगवान सूर्य से भी प्राथना की वह अपने तप को कम करें और आमजन को राहत दें।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Advertisement
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

To Top
Share via
Copy link