Connect with us

गुहार: म्यांमार मे फंसा रायवाला का युवक, कई लोगों के फंसने की आशंका…

देहरादून

गुहार: म्यांमार मे फंसा रायवाला का युवक, कई लोगों के फंसने की आशंका…

तीर्थ नगरी और आसपास क्षेत्र में एक ऑडियो तेजी के साथ वायरल हो रहा है। जिसमें इस बात की जानकारी दी जा रही है कि म्यामांर में करीब 150 भारतीय फंसे हुए हैं। जिनमें एक युवक ऋषिकेश के रायवाला क्षेत्र में रहने वाला विधान गौतम भी है।

बंधक बने युवक की ओर से ऑडियो जारी कर परिवार वालों को इसकी सूचना दी गई। एक अन्य ऑडियो में 150 भारतीयों को बंधक बनाने की बात कही जा रही है। विधान गौतम की सुरक्षा को लेकर उनके परिवार वालों ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून से गुहार लगाई है। इस सूचना के बाद खुफिया विभाग भी सक्रिय हो गया है। प्रतीतनगर रायवाला निवासी रंजीता गौतम ने पुलिस अधीक्षक को दिए पत्र में बताया कि उनका बेटा विधान गत 21 मई को वर्क वीजा पर थाईलैंड के लिए निकला था। दिल्ली से उसकी फ्लाइट थी। एक कंपनी के माध्यम से उनको थाईलैंड में नौकरी के लिए जाना था। उसके साथ उत्तराखंड व आसपास के सात अन्य युवक भी गए हैं। रंजीता के मुताबिक उनका बेटा थाइलैंड नहीं पहुंचा बल्कि म्यामांर पहुंच गया है। इसकी जानकारी मंगलवार सुबह तब हुई जब विधान ने एक आडियो जारी कर अपने परिवार वालों और दोस्तो को भेजा।

आडियो में विधान बता रहा है कि वह इस वक्त म्यामांर में है। उनके सिर पर बंदूक तानी गयी और डरा धमका कर पैदल रास्ते से बार्डर पार कराया गया। अब उनके साथ यहां मारपीट की जा रही है, और एक कमरे में बंधक बनाकर रखा गया है। वह किसी तरह छिपकर आडियो मैसेज भेज रहा है। इस मैसेज को भारतीय दूतावास तक पहुंचा दो ताकि हमें बचाया जा सके। एक अन्य वायरल आडियो में करीब 150 भारतीयों के म्यामांर में फंसे होने और उनके साथ मारपीट, करंट लगाकर पीड़ित करने और उनको अंधेरे कमरे में बंद रखने की बात सामने आ रही है।

ग्राम प्रधान सागर गिरि ने बताया कि वेदांत के परिवार वाले काफी डरे हुए हैं। पूरे मामले से लोकल इंटेलिजेंस, थाना रायवाला, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून को अवगत कराया गया है। पीएमओ और गृह मंत्रालय को भी आनलाइन शिकायत भेजी गयी है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह के मुताबिक मामला उनके संज्ञान में आया है। जांच शुरू करवा दी गई है।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Advertisement
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

To Top
0 Shares
Share via
Copy link