Connect with us

Weather Update: उत्तराखंड में आज से आंधी-तूफान के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट…

उत्तराखंड

Weather Update: उत्तराखंड में आज से आंधी-तूफान के साथ ओलावृष्टि का अलर्ट…

Weather Update: उत्तराखंड में आज से मौसम का मिजाज बदलने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार तेज आंधी-तूफान के साथ ओलावृष्टि की संभावना है। मौसम विभाग ने 13 मई तक उत्तराखंड के कई जिलों में  बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने राज्य में यलो के बाद ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। उत्तराखंड मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 11 मई से 13 मई तक प्रदेश में बारिश रहेगी।

बिक्रम सिंह ने कहा कि 13 मई को कुछ जगहों में भारी बारिश की भी संभावना है। इसके अलावा चार धाम में आने वाले यात्रियों को भी सलाह दी गई है कि बारिश के दौरान यात्रा न करें, जब बारिश थम जाएं तभी यात्रा शुरू करें। उन्होंने आगे कहा इस वक्त चार धाम यात्रा चल रही है इसलिए यात्रियों को भी ध्यान रखना चाहिए की बारिश के समय वह यात्रा न करें. अगर बारिश होती है तो अपनी यात्रा रोके दें। बारिश खत्म होने के बाद आगे की यात्रा शुरू करें।

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से देहरादून समेत हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल, चम्पावत और ऊधमसिंह नगर में मौसम खराब होने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम केंद्र की ओर से इन जिलों में 80 किलोमीटर की तेजी से आंधी-तूफान चलने के आसार हैं। हालांकि अन्य जिलों में भी 50 से 60 किलोमीटर की रफ्तार से झक्कड़ चलने के आसार है। उधर बीते दो दिनों से बदले मौसम के चलते शुक्रवार को भी तापमान में कमी दर्ज की गई। जिसके चलते गर्मी का अहसास कम हुआ।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement
Advertisement

उत्तराखंड

उत्तराखंड

देश

देश
Advertisement
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

To Top
Share via
Copy link