Connect with us

मौसम: उत्तराखंड मे मौसम के तल्ख तेवर, प्रदेश मे भारी बरसात…

उत्तराखंड

मौसम: उत्तराखंड मे मौसम के तल्ख तेवर, प्रदेश मे भारी बरसात…

उत्तराखंड में मौसम के तल्ख तेवर अगले तीन-चार दिन राज्य में परेशानी बढ़ाने वाले हैं। मौसम विज्ञान केंद्र ने कुमाऊं मंडल के सभी जनपदों में भारी से बहुत भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जबकि गढ़वाल मंडल के जनपदों में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज और येलो अलर्ट की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग में कहा है कि कुमाऊं मंडल के कई जिलों में 2 जुलाई से 5 जुलाई के बीच भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है, इसलिए एहतियातन सुरक्षा और बचाव की तैयारी पूरी रखी जाए। साथ ही मौसम विभाग ने भारी से बहुत भारी बारिश के रेड अलर्ट को देखते हुए स्कूलों को भी बंद करने की सलाह दी है।

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में 02 जुलाई को अलग-अलग स्थानों पर भारी (64.5-115.5 मिलीमीटर) से बहुत भारी वर्षा (115.5-204.4 मिलीमीटर) के साथ अत्यंत भारी वर्षा (204.4 मिलीमीटर से अधिक) होने की प्रबल संभावना जताई है।

उत्तराखंड के पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल, उधमसिंह नगर में 2 जुलाई से 4 जुलाई तक भारी से बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

उत्तराखंड के देहरादून, पौड़ी, टिहरी, हरिद्वार जिले में 5
जुलाई तक भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट है।
इसके साथ ही उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग जिले में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  ई सर्विस: उत्तराखंड के 157 विभागों में दिसंबर तक कागजी कामकाज हो जाएंगे न्यूनतम...

इन पांच जिलों में छुट्टी घोषित मौसम विभाग के रेड अलर्ट को देखते हुए उत्तराखंड राज्य के पिथौरागढ़, चंपावत, अल्मोड़ा, बागेश्वर और नैनीताल जिले में आज मंगलवार 2 जुलाई को कक्षा 1 से लेकर 12 तक के सभी स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश की घोषणा की गई है जिसके लिए संबंधित जिले के जिलाधिकारियों द्वारा आदेश जारी किए गए हैं।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Advertisement
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

To Top
0 Shares
Share via
Copy link