Connect with us

उत्तराखंड: भारी बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त, कई मार्ग बंद, सीएम ने दिए ये निर्देश…

उत्तराखंड

उत्तराखंड: भारी बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त, कई मार्ग बंद, सीएम ने दिए ये निर्देश…

देहरादून। उत्तराखंड के कई हिस्सों में भारी बारिश का व्यापक असर देखने को मिल रहा है। प्रशासन ने सुरक्षा के मद्देनजर चारधाम यात्रा को एक दिनं के लिए स्थगित कर दिया है। यात्रियों को सुरक्षित जगहों पर रुकने के लिए कहा गया है। राज्य के कई राजमार्ग और संपर्क मार्ग बीते दो दिनों से बंद चले आ रहे हैं। वहीं, राज्य में गंगा के साथ ही सहायक नदियों और गाड़ गदेरे भी उफान पर हैं।

बदरीनाथ राजमार्ग बाधित

चमोली जनपद में बदरीनाथ हाईवे गोविंदघाट और विष्णु प्रयाग में भारी मात्रा में मलबा और बोल्डर आने से अवरूद्ध हो गया। बदरीनाथ की तरफ बड़ी संख्या में फंसे यात्री, मार्ग खुलने के इंतजार में हैं। राजमार्ग से मलबा हटाने के लिए मशीनरी भी लगातार जुटी हुई है। गढ़वाल क्षेत्र के कई अन्य इलाकों से भी भूस्खलन और मलबे के कारण रोड ब्लॉक की खबरें आ रही हैं।

ऋषिकेश में गंगा का जलस्तर बढ़ा पहाड़ी इलाकों में लगातार बारिश के चलते ऋषिकेश में गंगा के जलस्तर में बढ़ोत्तरी हो गई है। गंगा चेतपानी रेखा के करीब बह रही है। गंगातटों पर एसडीआरएफ और पुलिस और आपदा राहत दल ने मोर्चा संभाल लिया है। गंगा का पानी त्रिवेणीघाट में प्लेटफार्म के करीब आ गया है। एसडीआरएफ लगातार नजर बनाए हुए है। लोगों को गंगा के किनारों से दूर रहने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में कांवड यात्रा को लेकर बड़ी बैठक, इन चीजों पर लगी रोक...

सीएम धामी ने दिए निर्देश

मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों और संबंधित विभागों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने आम लोगों से भी बारिश के दौरान सुरक्षित जगहों पर रहने की सलाह दी है। वहीं, मंडलायुक्त विनय शंकर पांडेय ने चारधाम यात्रा को एक दिन के लिए स्थगित करने के आदेश दिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  कहर: उत्तराखंड में तेज रफ्तार का कहर, रोडवेज बस ने कर्मी को रौंदा...

प्रदेश के नौ जिलों में अलर्ट

पिछले कई दिनों से बारिश के रविवार को भी जारी रहने की संभावना है। जिसके चलते संबंधित नौ जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र द्वारा जारी एडवाइजरी के अनुसर रविवार को अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत, नैनीताल, पिथौरागढ़ ऊधमसिंह नगर, चमोली, रुद्रप्रयाग, पौड़ गढ़वाल जनपद में कहीं भारी बारिश, गर्जन के साथ बिजली चमकने की आशंका जताई गई है।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Advertisement
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

To Top
Share via
Copy link