Connect with us

टिहरी: दो होनहार छात्रों ने अपनी प्रतिभा से किया प्रदेश का नाम रोशन…

टिहरी गढ़वाल

टिहरी: दो होनहार छात्रों ने अपनी प्रतिभा से किया प्रदेश का नाम रोशन…

उत्तराखंड में टिहरी जिल के दो होनहार छात्रों ने अपनी प्रतिभा से प्रदेश का नाम रोशन किया है। बताया जा रहा है कि जिला मुख्यालय के सेंट एंथोनी पब्लिक स्कूल के दो छात्रों के मॉडल को केरल में संपन्न हुई राष्ट्रीय विज्ञान प्रदर्शनी में उत्तरी क्षेत्र में पहला स्थान हासिल किया है। इसके साथ ही अब ये दोनों छात्र पीएम मोदी के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। उनकी इस उपलब्धि से प्रदेश में खुशी की लहर है।

मिली जानकारी के अनुसार सेंट एंथोनी पब्लिक स्कूल के कक्षा 12वीं के छात्र प्रियांशु गुसाईं और अभिषेक बेलवाल का विज्ञान मॉडल वाईफाई कार बीते सप्ताह केरल में संपन्न हुई राष्ट्रीय विज्ञान प्रदर्शनी में उत्तरी क्षेत्र में पहले स्थान पर आया है। बताया जा रहा है कि यह मॉडल वाइफाइ के जरिए कार को नियंत्रित करने सहित उनकी स्पीड, लोकेशन आदि के लिए उपयोगी साबित हो सकता है। इस बाल विज्ञान कांग्रेस सहित विज्ञान महोत्सव में भी यह मॉडल सर्वश्रेष्ठ घोषित किया गया था।

बताया जा रहा है कि 29 जनवरी को नई दिल्ली के भारत मंडपम में आयोजित होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के लिए भी दोनों छात्रों का फ्यूचर टेक्नोलॉजी के प्रोजेक्ट के तहत चयन हुआ है। शनिवार को दोनों छात्र दिल्ली के रवाना हो गए हैं। पीएम मोदी चयनित छात्रों से सीधा संवाद कर छात्रों के भविष्य के कार्यक्रम, लक्ष्य सहित अन्य बातों पर चर्चा करेंगे।  बच्चों की उपलब्धि से प्रदेश में खुशी की लहर है।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Advertisement
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

To Top
Share via
Copy link