Connect with us

दो जिलोंं में स्कूलों के अवकाश का आदेश जारी, जानें कब-कहां बंद रहेंगे स्कूल…

उत्तराखंड

दो जिलोंं में स्कूलों के अवकाश का आदेश जारी, जानें कब-कहां बंद रहेंगे स्कूल…

उत्तराखंड में सूखी ठंड पड़ रही है। कोहरे से मैदान में गलाने वाली ठंड बढ़ रही है। बताया जा रहा है कि शीत लहर और ठंड का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में हरिद्वार और चंपावत में शीत लहर के कारण जिलाधिकारी ने स्कूलों के अवकाश का आदेश जारी किया है। चंपावत जिले में दो दिन तो वहीं हरिद्वार में एक दिन यानि बुधवार कल स्कूल बंद रहेंगे। जिसके आदेश जारी किए गए है।

जारी आदेश में लिखा है कि शीतलहर के दृष्टिगत भारत मौसम विज्ञान विभाग, देहरादून द्वारा दिनांक 22 जनवरी 2024 को जारी चेतावनी के अनुसार जनपद चम्पावत के मैदानी क्षेत्र अन्तर्गत सुबह के समय घना कोहरा छाने व शीत लहर की सम्भावना व्यक्त की गयी है। उक्त कारणों से विद्यालयों में जाने वाले छात्र-छात्राओं के जीवन को आसन्न खतरे के दृष्टिगत जनपद चंपावत के टनकपुर क्षेत्र के संकुल आमबाग तथा संकुल चंदनी में दिनांक 25 जनवरी, 2024 तक समस्त ऑगनबाडी केन्द्र, शासकीय,अर्द्धशासकीय, सरकारी सहायता प्राप्त एवं निजी विद्यालयों के कक्षा 1 सेकक्षा 12 तक के छात्र-छात्राओं हेतु अवकाश घोषित किया जाता है। हालांकि शिक्षणेतार कार्यों के दृष्टिगत समस्त शैक्षणिक एवं मिनिस्ट्रियल कार्मिक विद्यालय में यथा उपस्थित रहेंगे। उपरोक्त का आदेश से विचलन आपदा प्रबन्धन अधिनियम 2005 के सुसंगत प्राविधानों का उल्लंघन माना जायेगा ।

वहीं बताया जा रहा है कि 24 जनवरी, 2024 को जनपद हरिद्वार के कुछ जगह घना कोहरा, कहीं-कही शीत दिवस व शीत लहर की सम्भावना व्यक्त करते हुए चेतावनी (येलो अलर्ट) जारी की गयी है। वर्तमान शीतकालीन आपदा के मध्येनजर विद्यालयों जाने वाले छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के दृष्टिगत दिनांक 24 जनवरी, 2024 को जनपद हरिद्वार के समस्त ऑगनबाड़ी केन्द्र, शासकीय, अर्द्ध-शासकीय, सरकारी सहायता प्राप्त एवं निजी विद्यालयों में कक्षा-1 से कक्षा-12 तक के छात्र-छात्राओं हेतु अवकाश घोषित किया जाता है।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Advertisement
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

To Top
0 Shares
Share via
Copy link