Connect with us

लक्सर: जमीन के विवाद को लेकर संघर्ष, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा…

उत्तराखंड

लक्सर: जमीन के विवाद को लेकर संघर्ष, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा…

केवलपुरी और महाराजपुर गांव के ग्रामीणों के बीच में जमीन के विवाद को लेकर हुए संघर्ष के मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. जमीन का विवाद ग्राम प्रधान और दूसरे पक्ष से जुड़ा है. भूमि विवाद का ये मामला कोर्ट में भी चल रहा है. उसके बावजूद दोनों पक्षों में संघर्ष हो गया.

लक्सर कोतवाली क्षेत्र के केवलपुरी गांव निवासी महावीर सिंह और महाराजपुर खुर्द गांव निवासी वर्तमान ग्राम प्रधान अरुण कुमार के पिता मांगेराम के बीच जमीन का विवाद चल रहा है. ग्राम प्रधान के मुताबिक उसके पिता ने वर्ष 2002 में 18 बीघा जमीन का इकरारनामा सुखबीर और महावीर को किया था. लेकिन महावीर आदि ने उस जमीन की फर्जी वसीयत तैयार कर बैनामा अपने नाम करा लिया.

अरुण के मुताबिक जमीन को लेकर न्यायालय में विवाद चल रहा है. इसके बावजूद भी 26 मई को महावीर पक्ष ने अपने लोगों के साथ मौके पर पहुंचकर विवादित जमीन पर ट्रैक्टर से जुताई करना शुरू कर दिया. आरोप है कि इस दौरान खेत में उसकी मां सविता देवी भी मजदूरों के साथ काम करने के लिए गई हुई थी. आरोपितों ने उसकी मां के ऊपर भी ट्रैक्टर चढ़ा दिया. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई. इस दौरान मौके पर मौजूद लोगों ने घटना का विरोध किया तो दूसरे पक्ष ने खेत पर खड़ी तीन मोटरसाइकिलों में भी आग लगा दी.

वहीं दूसरे पक्ष के महावीर सिंह ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि 26 मई को सचिन, अरुण, रामयश, शिवकुमार मंत्री उर्फ विश्वनाथ निवासी महाराजपुर खुर्द तथा गौरव निवासी धारीवाला अपने अन्य अज्ञात साथियों के साथ भूमि पर कब्जे को लेकर ट्रैक्टर चलाकर खेत में खड़ी फसलों को नष्ट कर दिया. जानकारी मिलने पर उसका पुत्र कृष्ण चौहान भाई सुखबीर तथा भतीजा मोहन मौके पर पहुंचे तो आरोपितों द्वारा उन पर हमला कर दिया गया. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए. आरोप है कि विपक्षी लोगों द्वारा उन्हें फंसाने के लिए यहां खड़ी बाइकों में खुद आग लगाई गई है. कोतवाली प्रभारी राजीव रौथान ने बताया कि विवाद को लेकर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. मामले की जांच की जा रही है.

Latest News -
Continue Reading
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Advertisement
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

To Top
Share via
Copy link