Connect with us

सबूत: ऋषिकेश मे मिले पैर और हाथ की हो रही फॉरेनसिक जांच…

उत्तराखंड

सबूत: ऋषिकेश मे मिले पैर और हाथ की हो रही फॉरेनसिक जांच…

ऋषिकेश। बीते शनिवार को इंदौर से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया था। इसमें इंदौर रेलवे स्टेशन के यार्ड में संदिग्ध अवस्था में एक महिला का आधा कटा हुआ शव मध्य प्रदेश पुलिस ने बरामद किया था। एक ओर मध्य प्रदेश पुलिस हत्या की गुत्थी को सुलझाने में लगी थी। वहीं,  इसी घटनाक्रम से जुड़ा दूसरा पहलू योग नगरी ऋषिकेश से सामने आ गया। सोमवार को उत्तराखंड पुलिस ने योगनगरी ऋषिकेश में उज्जैन एक्सप्रेस के एक डब्बे से एक महिला के कटे हाथ और पैर प्लास्टिक बैग से बरामद किए हैं। मामला संज्ञान में आते ही आरपीएफ एवं जीआरपी जांच में जुट गई है। मामले की जांच को लेकर इंदौर पुलिस से संपर्क साधा गया है।

बता दें कि सोमवार को योगनगरी ऋषिकेश के रेलवे स्टेशन से इंदौर से संबंधित हत्या का मामला सामने आया है। यहां इंदौर और योगनगरी के बीच संचालित होने वाली उज्जैन एक्सप्रेस में प्लास्टिक के बैग से एक महिला के कटे हाथ और पैर मिलने से सनसनी फैल गई है। सोमवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे उज्जैन एक्सप्रेस योगनगरी ऋषिकेश पहुंची। यह ट्रेन स्टेशन के यार्ड वासिंग लाइन पर खड़ी थी। ट्रेन की जांच के दौरान कोच एस-1 और एस-2 के बीच टायलेट के पास एक संदिग्ध प्लास्टिक का कट्टा बरामद किया गया। इस कट्टे से अत्यधिक बदबू आ रही थी। सूचना पाकर आरपीएफ पोस्ट योगनगरी ऋषिकेश से उप निरीक्षक गायत्री देवी तथा जीआरपी ऋषिकेश से उप निरीक्षक आनंद गिरी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने इस प्लास्टिक कट्टे को खोलकर चेक किया तो इसके अंदर से कटे हुए हाथ और पैर बरामद हुए हैं। बताया जा रहा है कि यह हाथ व व पैर किसी महिला के हैं। रेलवे पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। इंदौर रेलवे स्टेशन से भी महिला की शेष शरीर के अंग बरामद होने की जानकारी पुलिस को मिलने के बाद इंदौर पुलिस से भी संपर्क किया जा रहा है। जीआरपी थाना देहरादून के प्रभारी निरीक्षक टीएस राणा ने बताया कि योग नगरी ऋषिकेश में ट्रेन से बरामद हुए महिला के शरीर के अंग की जांच चल रही है। इंदौर रेलवे स्टेशन पर अन्य अवशेष बरामद होने की जानकारी मिलने के बाद इंदौर रेलवे पुलिस से भी संपर्क साथ लिया गया है।

गौरतलब है कि बीते शनिवार को मध्य प्रदेश के इंदौर रेलवे स्टेशन के यार्ड में एक महिला का शव मिला था। यह शव तीन हिस्सों में कटा हुआ था। शव का केवल धड़ बरामद किया गया था। कमर के नीचे का हिस्सा और हाथ धड़ से अलग थे। जिसके चलते पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया था।

इस तरह मिला महिला का धड़

शनिवार रात 12 बजे ट्रेन की सफाई के दौरान सफाईकर्मी इंजन के पीछे दूसरे नंबर के कोच में पहुंचा। यहां सफाई करने के दौरान झाडू बर्थ के नीचे अटक गई। सफाईकर्मी को लगा कोई सामान भूल गया। उसने झांककर देखा तो नीचे बैग और एक थैला था। बैग में लॉक नहीं था, उसने जब बैग खोलकर देखा तो उसमें एक महिला का कटा हुआ का धड़ मिला।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Advertisement
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

To Top
Share via
Copy link