Connect with us

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, रोहित शर्मा को मिली कमान

देश

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, रोहित शर्मा को मिली कमान

T20 World Cup 2024 टी20 विश्व कप 2024 जून में खेला जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप 2024  के लिए भारत की 15 सदस्यीय स्क्वाड का एलान हो गया है। बीसीसीआई ने काफी लंबी मीटिंग के बाद आधिकारिक रूप से टीम इंडिया की स्क्वाड की घोषणा की। रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपी गई हैं, जबकि उप-कप्तान की जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या को दी गई।

मिली जानकारी के अनुसार रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप खेलने वाली है. टीम में केएल राहुल  और ईशान किशन  जैसे दिग्गज को जगह नहीं दी गई है, वहीं, विकेटकीपर के तौर संजू सैमसन और ऋषभ पंत को भी जगह दी गई है. चयनकर्ता ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है तो वहीं रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान टीम में शामिल हैं। चुनी गई टीम में मोहम्मद सिराज भी अपनी जगह बना पाने में सफल रहे हैं। दरअसल, कई पूर्व दिग्गजों ने अपनी टीम में सिराज को बाहर रखा था। लेकिन बीसीसीआई ने सिराज को टीम में शामिल किया है।

टीम में हार्दिक के अलावा शिवम दुबे भी अपनी जगह बना पाने में सफल रहे हैं। वहीं भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के अलावा विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव भारत की बल्लेबाजी यूनिट में अहम खिलाड़ी रहेंगे। वहीं, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल को भी जगह मिली हैं। यशस्वी को रोहित के साथ पारी का आगज करते हुए देखा जाएगा, जबकि शिवम दुबे मैच फिनिशर की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे।

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रविद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप य़ादव, युजवेंद्र चहल, जसपीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह को जगह मिली है। इसमें रिजर्व में शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान है।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Advertisement
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

To Top
0 Shares
Share via
Copy link