Connect with us

अजब: इण्डेन गैस के चौकीदार का कारनामा, अन्य प्रांतो मे बड़ा कारोबार, ऐसे हुआ खुलासा…

उत्तराखंड

अजब: इण्डेन गैस के चौकीदार का कारनामा, अन्य प्रांतो मे बड़ा कारोबार, ऐसे हुआ खुलासा…

 

चंपावत। जिला चंपावत। नगर लोहाघाट। जगह चांदमारी। नाम टिकम सिंह। काम इंडेन गैस एजेंसी में नाइट चौकीदार। यह कहानी हम आपको इसलिए बता रहे हैं, क्योंकि इसको लेकर एक बहुत बड़ा खुलासा हुआ है, जो टीकम सिंह गैस एजेंसी में रात को चौकीदारी करता है, उसके नाम से दिल्ली और तेलंगाना में करोड़ों का कारोबार हुआ है।

इस बात का खुलासा तब हुआ जब टिकम सिंह के नाम और पते पर रजिस्टर्ड कंपनी ने रातों-रात करोड़ों का सामान खरीद कर दिल्ली में बेच दिया। इसका पता लगते ही GST की टीम टीकम सिंह की खोज में लोहाघाट के चांदमारी पहुंच गई।

चांदमारी लोहाघाट में रजिस्टर्ड

लोहाघाट के चांदमारी के पते पर पंजीकृत कंपनी की ओर से तेलंगाना व दिल्ली में करोड़ों रुपये के सामान की खरीद-बिक्री का मामला सामने आया है। इस कंपनी का रजिस्ट्रेशन पिछले साल जुलाई में हुआ था। कंपनी आजतक कोई कारोबार नहीं किया, लेकिन अब अचानक करोड़ों का कारोबार कर दिया।

GST अधिकारियों के कान खड़े

इसकी भनक राज्य वस्तु एवं सेवा कर (GST) विभाग के अधिकारियों को लगी, तो उनके कान खड़े हो गए। कंपनी का निरीक्षण करने टीम जब लोहाघाट पहुंची तो हड़कंप मच गया। अधिकारियों ने बताया कि टीकम सिंह नाम से पंजीकृत फर्म ने तेलंगाना से करोड़ों रुपए की कपड़े की खरीद कर इसे दिल्ली में बिक्री दिखाई है।

कभी लेन-देन नहीं किया

जुलाई 2023 में रजिस्टर्ड कंपनी ने इससे पहले कोई भी लेनदेन नहीं किया था। अचानक इस तरह का लेनदेन देखकर अपर आयुक्त GST रुद्रपुर जोनल के निर्देश पर फ्राइडे सहायक आयुक्त अखिलेश कुमार अपनी टीम के साथ चांदमारी पहुंचे।

यह भी पढ़ें 👉  सफलता: उत्तराखंड की बेटी शिवानी बनी सेना मे लेफ्टिनेंट, बधाई...

इंडेन गैस में चौकीदार

जांच में सामने आया कि टीकम सिंह लोहाघाट इंडेन गैस कार्यालय में रात को चौकीदारी करते हैं। उनके आधार नंबर और अन्य दस्तावेज से फर्म का संचालन हो रहा था। टीकम का कहना है कि उन्होंने कभी इस तरह की कंपनी रजिस्टर्ड ही नहीं कराई है। मूल रूप से मुरादाबाद के रहने वाले टीकम सिंह पिछले 18 से सालों से चौकीदारी कर रहा है।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

To Top
Share via
Copy link