Connect with us

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर प्रशासन मुस्तैद, की गई ये तैयारियां…

उत्तराखंड

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर प्रशासन मुस्तैद, की गई ये तैयारियां…

Uttarakhand News: ऋषिकेश के आईडीपीएल में हॉकी मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अप्रैल को रैली करेंगे। जिसके लिए तैयारियां तेज पर है। बताया जा रहा है कि पीएम हॉकी मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। जिसको देखते हुए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजामात किये हैं। इसे लेकर आज पुलिस बलों की ब्रीफिंग की गई। ड्यूटी में नियुक्त पुलिस बल को निर्देशित किया कि ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन का उपयोग न किया जाए और न ही बिना बताये अपने ड्यूटी प्वांईट को छोड़ा जाये। ड्यूटी के दौरान किसी भी प्रकार की लापरवाही बरतने पर सम्बन्धित पुलिस कर्मी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी।

मिली जानकारी के अनुसार पीएम मोदी के कार्यक्रम स्थल और उसके आस-पास के क्षेत्रों में ड्रोन का संचालन पूरी तरह से प्रतिबन्धित रहेगा। 11 अप्रैल को आईडीपीएल ऋषिकेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा के मद्देनजर सुरक्षा में नियुक्त किये गये सभी पुलिस बल की आज अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था और अधिकारियो द्वारा ऋषिकेश (श्री देव सुमन उत्तराखण्ड विश्वविद्यालय) में ब्रीफिंग की।

वहीं ब्रीफिंग के दौरान कार्यक्रम के लिए किये गये सुरक्षा प्रबन्धों की समीक्षा करते हुए वर्तमान सुरक्षा में सभी अधिकारी और कर्मचारी को सजग और सतर्क रहकर ड्यूटी करने के लिए निर्देशित किया गया।साथ ही सभी थाना प्रभारियों को अपने-अपने थाना क्षेत्रों में धर्मशालाओं, होटलों, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन आदि स्थानों पर चेकिंग अभियान चलाकर बाहरी और संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ कर उनके सत्यापन की कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

बताया जा रहा है कि (L/O) ने निर्देशित किया है की कार्यक्रम स्थल में आम जनता के प्रवेश और निकासी के लिए बनाये गये प्वांइटों पर HHMD और DFMD की सहायता से प्रत्येक व्यक्ति को चैक करने के बाद ही निर्धारित स्थानों पर बैठने की अनुमति दी जाये। सुरक्षा की मद्देनजर से जौलीग्रान्ट और मुख्य कार्यक्रम स्थल के आस-पास के क्षेत्रों में सदिंग्ध व्यक्तियों की तलाश के लिए चेकिंग की जाये। साथ ही वीवीआईपी रूट और मुख्य कार्यक्रम स्थल के आस-पास स्थिति उंचे भवनों,पानी की टंकियों आदि स्थानो की बीडीएस और डॉग स्कवॉड टीम से चेकिंग कराते हुए स्थानों पर आवश्यक पुलिस बल की तैनाती की जाये।

यह भी पढ़ें 👉  सफलता: उत्तराखंड की बेटी शिवानी बनी सेना मे लेफ्टिनेंट, बधाई...

 

Latest News -
Continue Reading
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

To Top
Share via
Copy link