Connect with us

कार्रवाई: पत्रकार मारपीट प्रकरण मे Ssp की बड़ी कार्रवाई…

उत्तराखंड

कार्रवाई: पत्रकार मारपीट प्रकरण मे Ssp की बड़ी कार्रवाई…

 

ऋषिकेश। देहरादून एसएसपी अजय सिंह ने बड़ी कार्रवाई करते हुए ऋषिकेश स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) को भंग कर दिया है। शराब माफिया द्वारा पत्रकार पर हमले के बाद एसएसपी ने यह कार्रवाई की है। अब जिले में एक ही एसओजी रहेगी जो सिर्फ देहरादून एसएसपी को रिपोर्ट करेगी। बताया जा रहा है कि जल्द ही ऋषिकेश कोतवाली से पुलिसकर्मियों के तबादले भी किए जा सकते हैं। ऋषिकेश में बड़े पैमाने पर शराब तस्करी के खिलाफ हाल ही में युवाओं ने अभियान चलाया था।

लेकिन शराब तस्करी बंद होने के बजाय शराब माफिया विरोध करने वालों पर ही हमला कर रहे हैं दरअसल 1 सितंबर को शराब माफिया ने एक पत्रकार पर हमला कर दिया। जिसके बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया और पूरे क्षेत्र में आंदोलन होने लगा। एसएसपी अजय सिंह ने इस मामले का का संज्ञान लिया और मॉनिटरिंग करने के बाद पाया कि अवैध शराब की तस्करी में लिप्त आरोपियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करते हुए ऋषिकेश पुलिस ने पिछले 8 माह के दौरान लगभग हर दूसरे दिन एक शराब तस्कर को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। इस दौरान पुलिस द्वारा कुल 113 मुकदमे दर्ज करते हुए 111 तस्करों को गिरफ्तार किया गया।

स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ऋषिकेश द्वारा शराब तस्करों पर प्रभावी कार्रवाई न करने पर देहात एसओजी भंग की गई। अब पूरे देहरादून में सिर्फ एक एसओजी का कार्यक्षेत्र होगा जो देहरादून एसएसपी को रिपोर्ट करेगी। इसके अलावा बताया जा रहा है कि दो दर्जन से ज्यादा पुलिस कर्मी कोतवाली ऋषिकेश से अन्यत्र स्थानांतरित किए जा सकते हैं।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

To Top
Share via
Copy link