Connect with us

उत्तराखंड संस्कृत शिक्षा परिषद का रिजल्ट जारी, इन्होंने किया टॉप…

उत्तराखंड

उत्तराखंड संस्कृत शिक्षा परिषद का रिजल्ट जारी, इन्होंने किया टॉप…

RESULT: उत्तराखंड संस्कृत शिक्षा परिषद हरिद्वार की ओर से बड़ी खबर आ रही है। परिषद ने आज शुक्रवार को 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। बताया जा रहा है कि कक्षा 10 की बोर्ड की परीक्षा में उत्तरकाशी के राहुल व्यास और 12वीं में पौड़ी गढ़वाल के आयुष ममगाई ने प्रदेश में टॉप किया है। आइए जानते है डिटेल्स…

मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में उत्तराखंड संस्कृत बोर्ड से इस बार दसवीं में 754 और 12वीं में 722 छात्रों ने परीक्षा दी थी। जिनमें कक्षा 10 की बोर्ड की परीक्षा में टॉप करने वाले प्रकाश व्यास श्री विश्वनाथ संस्कृत महाविद्यालय उत्तरकाशी के छात्र हैं। उन्होंने कड़ी मेहनत कर प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। वहीं दसवीं में श्री जयदयाल अग्रवार संस्कृत विद्याल श्रीनगर पौड़ी गढ़वाल के सक्षम प्रसाद ने प्रदेश में दूसरा और दुर्गादत्त कपिलाश्रमी संस्कृत महाविद्याल हल्द्वानी नैनीताल के जगदीश चंद्र तिवारी ने तीसरा स्थान पाया।

वहीं 12वीं में टॉप करने वाले आयुष ममगाई ब्रिगेडियर विद्दाधर जुयाल संस्कृत विद्यालय भुवनेश्वरी सिद्धपीठ झोंजल, सितोनस्यूं पौड़ी गढ़वाल के छात्र हैं।  12वीं में पंजाब सिंध क्षेत्र साधु महाविद्याल ऋषिकेश के दीक्षांत डंगवाल और श्री शिवनाथ संस्कृत महाविद्याल देहरादून की रिंकी बरिहा ने प्रदेश में दूसरा स्थान पाया। वहीं पंजाब सिंध क्षेत्र साधु महाविद्याल ऋषिकेश के नीरज बिजल्वाण और श्री शिवनाथ संस्कृत महाविद्याल के दिशु को तीसरा स्थान मिला।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

To Top
0 Shares
Share via
Copy link