Connect with us

उत्तराखंडः राशन कार्डधारको को मिलेगा अब निश्शुल्क मडुवा, आदेश जारी…

उत्तराखंड

उत्तराखंडः राशन कार्डधारको को मिलेगा अब निश्शुल्क मडुवा, आदेश जारी…

देहरादून: अंत्योदय (गुलाबी कार्ड) व प्राथमिक परिवार (सफेद कार्ड) के लाभार्थियों के लिए अच्छी खबर है। अब उन्हें सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान से गेहूं-चावल के साथ ही निश्शुल्क मडुवा दिया जाएगा।

प्रति माह एक किलोग्राम मोटा अनाज दिया जाएगा। इस लेकर नैनीताल जिले की सभी सस्ता गल्ला की दुकानों में आदेश जारी कर दिए गए हैं और अगस्त से ही मोटे अनाज का वितरण प्रारंभ किया जाएगा।

खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अनुसार नैनीताल जिले में कुल 1.32 लाख कार्ड धारकों को इसका लाभ मिलेगा। इसमें 1.14 लाख सफेद और करीब 17 हजार कार्ड धारकों को मोटे अनाज का वितरण किया जाएगा।

दरअसल, अभी तक इन्हें प्रतिमाह मुफ्त गेहूं व चावल दिए जाते हैं। अधिकारियों के अनुसार गुलाबी कार्डधारकों को अब प्रतिमाह 12 किलो 300 ग्राम गेहूं दिया जाएगा। जबकि पहले 13 किलो 300 ग्राम दिया जाता था। वहीं सफेद राशन कार्डधारकों को एक किलो 900 ग्राम गेहूं प्रति यूनिट दिया जाता था। लेकिन अब सिर्फ 900 ग्राम यूनिट ही गेहूं दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  आयोजन: बलूनी अस्पताल ने करवाया निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन...

दरअसल, सरकार की ओर से मोटे अनाज को बढ़ावा देने के लिए लाभार्थियों को गेहूं-चावल के साथ ही एक किलो मडुवा भी दिया जाएगा। लाभार्थियों के राशन में एक किलो मडुवा देने के साथ ही सरकार की ओर से गेहूं में एक किलो की कटौती कर दी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  जन्मदिवस: दृष्टिहीन बच्चों के बीच मनाया मुख्यमंत्री धामी ने जन्मदिन...

जिला पूर्ति अधिकारी विपिन कुमार ने बताया कि सफेद व गुलाबी कार्ड धारकों को एक किलो मडुवा भी दिया जाएगा। जबकि गुलाबी कार्डधारक को 21 किलो 700 ग्राम चावल व सफेद कार्ड धारकों को तीन किलो 100 ग्राम प्रति यूनिट चावल दिया जाता है।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

To Top
Share via
Copy link