Connect with us

आरोप: यंहा गुस्सैल टीचर से खौफ खाते रहे बच्चे, अब यह हुआ…

उत्तराखंड

आरोप: यंहा गुस्सैल टीचर से खौफ खाते रहे बच्चे, अब यह हुआ…

नैनीताल। स्कूल में टीचर स्टूडेंट्स के साथ कई बार कुरुरता की सारी हदें पार कर देते हैं। ऐसा ही एक मामला नैनीताल जिले में भी सामने आया है। यहां एक महिला टीचर पर स्टूडेंट्स के साथ मारपीट करने के गंभीर आरोप लगे हैं। इतना ही नहीं महिला टीचर बच्चों के कपड़े उतरवाने के भी आरोप हैं। हैरत इस बात की है कि जब अभिभावकों ने मामले की शिकायत शिक्षा विभाग के अधिकारी कार्रवाई करने में भी टालमटोल करते रहे।

अभिभावकों ने आरोप लगाया कि महिला टीचर बच्चों के साथ मारपीट और गाली-गलौज करती है। इतना ही नहीं, बच्चों के कपड़े तक उतरवा देती थी। बच्चों मार बच्चों के बर्दाश्त से बाहर हो गई, तब जाकर उन्होंने अपने परिजनों से इस मामले की शिकायत की। सभी अभिभावकों ने प्रिंसिपल से शिकायत की और अपने बच्चों के नाम कटवाने की बात कही। मामले के तूल पकड़ते ही आरोपी शिक्षिका को बीईओ कार्यालय में अटैच किया गया है।

जानकारी के अनुसार, घटना बेतालघाट के भतरौजखान राजकीय इंटर कॉलेज की है। कॉलेज की महिला टीचर पर बच्चों से मारपीट और गाली-गलौज के गंभीर आरोप लगे। जिसके बाद छात्रों ने अपने परिजनों को आपबीती सुनाई। अभिभावकों ने आरोपी टीचर पर स्कूल में उनके बच्चों के कपड़े उतरवाने का भी आरोप लगाया। अभिभावकों ने प्रिंसिपल के पास शिकायत दर्ज कराई और 15 बच्चों के अभिभावकों ने स्कूल से नाम कटवाने के लिए बकायदा पत्र भी लिखा। लेकिन, शिकायत मिलने के बाद भी स्कूल प्रशासन ने आरोपी शिक्षिका के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

इससे अभिभावकों और व्यापारियों में शिक्षा विभाग के खिलाफ नाराजगी थी। अभिभावकों ने अपने बच्चों को स्कूल भेजने से इनकार कर दिया। मामले की जानकारी खंड शिक्षा अधिकारी (BEO) हवलदार प्रसाद को मिली तो उन्होंने आरोपी टीचर को BEO कार्यालय में अटैच कर दिया। शिक्षिका के अटैच किए जाने के बाद अभिभावकों ने बच्चों को स्कूल भेजना शुरू कर दिया है।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

To Top
Share via
Copy link