Connect with us

मौसम: प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी, बरते सावधानी…

उत्तराखंड

मौसम: प्रदेश के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी, बरते सावधानी…

 

दहरादूनः दून में भारी वर्षा से फौरी राहत मिली है। रविवार को सुबह से आंशिक बादल मंडराते रहे और धूप की आंख-मिचौनी भी होती है। हालांकि, बीच-बीच में घने बादलों ने भी डेरा डाला, लेकिन वर्षा नहीं हुई। शहर के बाहरी क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की बौछारें पड़ीं। जिससे तापमान में गिरावट रही। मौसम विभाग के अनुसार, आज दून में कहीं-कहीं भारी वर्षा के दौर हो सकते हैं। आसपास के क्षेत्रों में भी हल्की बारिश के आसार हैं। वहीं देहरादून जनपद में 7 अगस्त तथा बागेश्वर और चंपावत जनपद में 6 और 7 अगस्त के अलावा नैनीताल जनपद में 7 अगस्त के लिए एक बार फिर रेड अलर्ट जारी किया है।

पहाड़ों पर बारिश के आसार

उत्तराखंड में पहाड़ से लेकर मैदान तक बादल मंडरा रहे हैं। हालांकि, भारी वर्षा का क्रम कुछ धीमा हुआ है, लेकिन अगले कुछ दिन बौछारों का सिलसिला बना रह सकता है। पहाड़ों में हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना बनी हुई है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, आज देहरादून और नैनीताल में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ तीव्र वर्षा के एक से दो दौर हो सकते हैं। इसे लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है। उत्तरकाशी, ऊधमसिंह नगर और हरिद्वार में भी तीव्र बौछारें पड़ सकती हैं। अन्य जिलों में आंशिक बादल छाये रहने के आसार हैं।

वहीं देहरादून जनपद में 7 अगस्त तथा बागेश्वर और चंपावत जनपद में 6 और 7 अगस्त के अलावा नैनीताल जनपद में 7 अगस्त के लिए एक बार फिर रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने कहा है कि इस दौरान इन जनपदों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा और गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने तथा वर्षा के तेज से अती तेज दौर होने की संभावना है। इसके अलावा मौसम विभाग ने राज्य के शेष अन्य जनपदों में येलो अलर्ट के साथ कहीं-कहीं गरजन के साथ आकाशीय बिजली गिरने और वर्षा के तेज दौर से अती तेज दौर होने की संभावना व्यक्त की है।

यह भी पढ़ें 👉  घपला: पेयजल लाइन मे आई घपले की शिकायत,जांच शुरू...

मौसम विभाग ने इसके अलावा उधमसिंह नगर जनपद तथा नैनीताल जनपद में इससे पूर्व कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा कहीं गरजन के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना व्यक्त की है। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए संवेदनशील इलाकों में कहीं-कहीं हल्के से मध्य भूस्खलन एवं चट्टान गिरने की संभावना व्यक्त कर राजमार्ग अवरोध होने की भी बात कही है साथ ही बिजली गिरने से जान माल की हानि होने को लेकर बेहद सतर्कता बरतने की भी बात कही है।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

To Top
Share via
Copy link