Connect with us

आपदा: मसूरी में मालरोड पर पहाडी का हिस्सा टूटा, बाइक चपेट मे…

उत्तराखंड

आपदा: मसूरी में मालरोड पर पहाडी का हिस्सा टूटा, बाइक चपेट मे…

देहरादून। पहाडों की रानी मसूरी में लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त् हो गया है। मसूरी में भारी वर्षा के कारण मालरोड पर तिब्बती मार्केंट के सामने पहाड़ से एक बड़ा बोल्डर गिर गया, जो बिजली का फीडर पिलर को क्षतिग्रस्त हो गया वह मालरोड पर जा गिरा। गनीमत रही की सड़क किनारे कोई वाहन नहीं खड़ा था नहीं तो बड़ा नुकसान हो जाता। बिजली का फीडर पिलर क्षतिग्रस्त होने से मालरोड और आसपास के क्षेत्र के विद्युत सेवा प्रभावित हो गई जिसको करीब चार घंटे के बाद सुचारू किया गया।

वहीं तिब्बती मार्केट के नीचे एक पुश्ता ढहा गया जिससे क्षेत्र को आने जाने वाला संपर्क मार्ग टूट गया वहीं हैप्पी वैली में एक पेड़ के गिरने से बिजली का खंभा लटक गया व जिस कारण क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति बाधित हो गयी।

वह मसूरी नगर पालिका परिशद मार्ग पर गेस्ट हाउस के उपर पेड गिर गया जिससे गेस्ट हाउस को नुकसान पहुचा है वह गेस्ट हाउस में कार्य कर रहा लडका बाल बाल बच गया। सड़क किनारे खडी बाइक भी क्षतिग्रस्त हो गई। गेस्ट हाउस के स्वामी विरेन्द्र ने कहा कि उनके गेस्ट हाउस के पास तीन बडे पेड है जो कभी भी गिर सकते है जिसको लेकर उनके द्वारा वन विभाग से पेड़ को काटकर हटाने की मांग की गई थी परन्तु वन विभाग द्वारा अनुमति नहीं दी गई और कल रात की तेज बारिश में दो पेड गिर गए जिसमें से एक पेड उनकी गेस्ट हाउस की छत में गिर गया जिससे छत क्षतिग्रस्त हो गई।

तिब्बती मार्केट के नीचे निवास कर रहे सुरेन्द्र सहदेव ने बताया कि भारी बारिश के चलते दे रात को पुष्ता गिर गया जिससे आसपास के लोगों की आवाजाही बंद हो गई है वह भूस्खलन की चपेट में निर्माणाधीन होटल का एक हिस्सा भी आ गया है। उन्होने कहा कि क्षतिग्रस्त पुष्ते का निर्माण शुरू कर दिया गया है।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

To Top
Share via
Copy link