Connect with us

क्राइम: साइबर ठगो का नया तरीका, समझ लें और सावधान रहें…

उत्तराखंड

क्राइम: साइबर ठगो का नया तरीका, समझ लें और सावधान रहें…

देहरादून। साइबर ठगों द्वारा रोज ठगी के नए-नए तरीके इजाद किए जा रहे हैं। ऐसे ही साइबर ठगों द्वारा दून की एक महिला के साथ भी ठगी की गई है, जहां महिला को 30 घंटे तक डिजिटल अरेस्ट कर साढ़े दस लाख रुपए की ठगी की है।

एकता सिंह पत्नी संदीप रावत निवासी मॉडल कालोनी, आराघर ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि 31 जुलाई को उन्हें एक अनजान नंबर से कॉल आई। फोन करने वाले ने उनसे कहा कि आपके नाम से अवैध कोरियर थाईलैंड जा रहा था, जिसे मुंबई एयरपोर्ट पर रोका गया है। फोन करने वाले ने कहा कि उनकी कॉल क्राइम ब्रांच मुंबई ट्रांसफर की जा रही है।

ठगों ने एकता को स्काईपी में वीडियो कॉल पर लॉगिन करवाया। वीडियो कॉल पर लगातार 30 घंटे तक उनसे फर्जी पूछताछ की गई और डराया गया। उन्हें डिजिटल अरेस्ट रखने के फर्जी दस्तावेज ऑनलाइन भेजे गए। एकता को डराने के लिए बार-बार मुंबई क्राइम ब्रांच ऑफिस आने का दबाव बनाया गया। इसके बाद महिला को मुकदमे से बचाने के लिए महिला से एक बैंक खाते में 10 लाख 50 हजार रुपए जमा करा लिए गए।

इसके बाद कहा गया कि उनके मामले को साइबर क्राइम सेल को भेजा जा रहा है और कॉल बंद कर दी गई। बाद में महिला को अपने साथ ठगी होने का एहसास हुआ तो बीते 1 अगस्त को महिला ने इसको लेकर साइबर पोर्टल पर रिपोर्ट दर्ज कराई। इसके बाद बीते शनिवार को थाने में तहरीर दी। वहीं पुलिस मामले की जांच में छूट गई है।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

To Top
Share via
Copy link