Connect with us

Breaking: पुलिस महकमे मे चली तबादला एक्सप्रेस, हुए बम्पर ट्रांसफर…

उत्तराखंड

Breaking: पुलिस महकमे मे चली तबादला एक्सप्रेस, हुए बम्पर ट्रांसफर…

देहरादून। तबादला सत्र में गढ़वाल रेंज में 600 से अधिक पुलिसकर्मियों के तबादले हुए हैं। इनमें 14 इंस्पेक्टर, 100 दरोगा, 225 कांस्टेबल, पांच एएसआई और 200 से ज्यादा कांस्टेबल शामिल हैं। पहाड़ और मैदान में तैनाती की अवधि पूरी होने के बाद इन सभी कर्मचारियों को इधर से उधर किया गया है।

ट्रांसफर को लेकर बहुत से पुलिसकर्मी सवाल भी उठा रहे हैं, लेकिन माना जा रहा है कि यही अंतिम सूची है। बता दें कि पुलिस में ट्रांसफर के लिए कांवड़ मेला समाप्त होने का इंतजार किया जा रहा था। अब कांवड़ मेला लगभग समाप्त होने के बाद आईजी गढ़वाल रेंज ने तबादला सूची जारी कर दी है। इस सूची में इंस्पेक्टर राकेश गुसाईं को देहरादून से उत्तरकाशी, संजय कुमार को दून से चमोली, कैलाश चंद भट्ट को दून से पौड़ी, प्रदीप राणा को दून से चमोली, ऐश्वर्य पाल को हरिद्वार से चमोली, राजीव रौथाण को हरिद्वार से चमोली, रमेश सिंह को हरिद्वार से चमोली, भावना कैथोला को हरिद्वार से रुद्रप्रयाग, कुंदर सिंह राणा को हरिद्वार से पौड़ी और हरिद्वार से ही सूर्यभूषण नेगी को पौड़ी भेजा गया है।

इसके अलावा तीन इंस्पेक्टर का अनुकंपा के आधार पर भी तबादला किया गया है। इनमें सदानंद पोखरियाल को रुद्रप्रयाग से टिहरी, जयपाल नेगी को टिहरी से पौड़ी और संतोष सिंह कुंवर को उत्तरकाशी से दून भेजा गया है। तबादला सूची के जारी होने के बाद सभी जनपदों में बहुत से थानेदार भी शामिल हैं। लिहाजा अब जिला स्तर पर भी ट्रांसफर पाने वाले कर्मचारियों के रिलीव होने के बाद तबादला प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

इस सूची में 100 दरोगा, 225 कांस्टेबल, पांच एएसआई और 200 सिपाही शामिल हैं। भी इनमें सैकड़ों पहाड़ से मैदान उतरे हैं। जबकि, सैकड़ों की संख्या में ही पुलिसकर्मियों को मैदान से पहाड़ चढ़ाया गया है। सूची जारी होने के बाद फिर से सिफारिशों का खेल भी शुरू हो जाएगा। अब देखने वाली बात यह है कि मैदान से कितने कर्मचारी पहाड़ चढ़ते हैं और कितने अपनी जुगत में कामयाब हो पाते हैं।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

To Top
0 Shares
Share via
Copy link