Connect with us

आदि कैलाश यात्रा से जुड़ा बड़ा अपडेट, इस बार यात्रियों को मिलेगी ये सुविधा…

उत्तराखंड

आदि कैलाश यात्रा से जुड़ा बड़ा अपडेट, इस बार यात्रियों को मिलेगी ये सुविधा…

उत्तराखंड में आदि कैलाश यात्रा पर आने वाले यात्रियों की इंतजार की घड़ियां समाप्त होने वाली हैं। वहीं भगवान शिव के भक्तों के लिए खुशखबरी है। बताया जा रहा है कि आगामी 13 मई से आदि कैलाश की यात्रा शुरू हो जाएगी और नवंबर माह में समाप्त होगी।  भगवान शिव के प्रति आस्था रखने वाले श्रद्धालुओं के लिए कुमाऊं मंडल विकास निगम इस बार टनकपुर से भी सड़क मार्ग से आदि कैलाश की यात्रा शुरू होगी। वहीं आदि कैलाश यात्रा को इस बार हेली सेवा से भी जोड़ा जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में होने वाली विश्व प्रसिद्ध आदि कैलाश की यात्रा की तिथि घोषित कर दी गई है। कुमाऊं मंडल विकास निगम (केएमवीएन) ने यात्रा के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। साथ ही निगम ने अपने टूर पैकेज के दाम भी जारी कर दिए हैं। इस वर्ष आठ दिन की यात्रा पैकेज में लगभग पांच हजार रुपये की कटौती की गई है। केएमवीएन की ओर काठगोदाम से आदि कैलाश की यात्रा आठ दिन में पूर्ण होती है। इससे श्रद्धालुओं को कैंची, जागेश्वर, पाताल भुवनेश्वर समेत अन्य मंदिरों के भी दर्शन कराए जाते हैं लेकिन पहली बार इस साल टनकपुर से सड़क यात्रा से श्रद्धालु चंपावत, पिथौरागढ़ होते हुए आदि कैलाश की यात्रा पांच दिन में कर पाएंगे। टनकपुर से यात्रा करने पर तीन दिन का समय बचेगा।

बताया जा रहा है कि अप्रैल से श्रद्धालु पिथौरागढ़ होते हुए आदि कैलाश, ओम पर्वत के हवाई दर्शन सेवा से कर सकेंगे। इसके लिए पिथौरागढ़ जिला प्रशासन और केएमवीएन की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गईं हैं। आदि कैलाश यात्रा 13 मई से शुरू होने जा रही है। पहली बार टनकपुर से भी सड़क यात्रा से श्रद्धालु आदि कैलाश की यात्रा कर पाएंगे। अभी तक 210 श्रद्धालुओं ने बुकिंग कराई है। इसमें टनकपुर से आदि कैलाश के लिए पांच बुकिंग हुुई है। पिछले साल 315 श्रद्धालुओं ने आदि कैलाश की यात्रा की थी।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

To Top
0 Shares
Share via
Copy link