Connect with us

उत्तराखंड बोर्ड के 10वीं-12वीं के रिजल्ट को लेकर बड़ा अपडेट, इस दिन आएगा रिजल्ट…

उत्तराखंड

उत्तराखंड बोर्ड के 10वीं-12वीं के रिजल्ट को लेकर बड़ा अपडेट, इस दिन आएगा रिजल्ट…

उत्तराखंड बोर्ड के 10वीं-12वीं के रिजल्ट को लेकर बड़ा अपडेट आ रहा है। जल्द ही बोर्ड का रिजल्ट जारी होने वाला है। हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा कापियों का मूल्यांकन कार्य का पूरा हो गया है। तीसरे चरण में अब रिजल्ट बनाने का काम शुरू किया जाएगा। 15 दिन में शत-प्रतिशत मूल्यांकन के बाद अब विभाग का पूरा फोकस 30 अप्रैल को परीक्षा परिणाम घोषित किए जाने पर है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा की कॉपियां का मूल्यांकन कार्य केंद्रों में खत्म हो गया है। कॉपी में दिए गए नंबर परीक्षकों द्वारा ओएमआर शीट यानी ब्लैंक अवार्ड में अंकित किए जा रहे है।उत्तराखंड बोर्ड की 10वीं और 12वीं की उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन का काम 27 मार्च से इसका काम शुरू हुआ था।  बोर्ड परीक्षा मूल्यांकन के लिए राज्यभर में 29 मूल्यांकन केंद्र बनाए गए थे। इसमें गढ़वाल मंडल में 16 और कुमाऊं मंडल में 13 केंद्र बनाए गए। मूल्यांकन के लिए हाईस्कूल के 1993 और इंटरमीडिएट के 1581 परीक्षकों की तैनाती की गई थी।

गौरतलब है कि परीक्षक हाईस्कूल की 690564 और इंटरमीडिएट की 447696 उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कर चुके हैं। शिक्षा निदेशक ने बताया कि मूल्यांकन से पहले हर मूल्यांकन केंद्र से दो मास्टर ट्रेनर को विद्यालयी शिक्षा परिषद रामनगर नैनीताल के सभागार में प्रशिक्षण दिया गया।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

To Top
Share via
Copy link