Connect with us

कुर्की: अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स माफिया पर ईडी का बड़ा एक्शन, करोड़ों की संपत्ति की कुर्क…

उत्तराखंड

कुर्की: अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स माफिया पर ईडी का बड़ा एक्शन, करोड़ों की संपत्ति की कुर्क…

 

देहरादून से बड़ी खबर आ रही है। यहां ईडी ने बडी कार्रवाई की है। बता दें कि मई में बनमीत के भाई परविंदर के ई-वाॅलेट से 130 करोड़ रुपये के बिटकॉइन जब्त करने के बाद अब ईडी की देहरादून शाखा ने दोनों भाइयों की 9.67 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स माफिया हल्द्वानी निवासी बनमीत नरूला की 9.67 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है। बनमीत को ईडी ने गत 29 जून को गिरफ्तार किया था। इसमें उसके भाई परमिंदर की संपत्तियां भी शामिल हैं।

मई में बनमीत के भाई परविंदर के ई-वाॅलेट से 130 करोड़ रुपये के बिटकॉइन जब्त करने के बाद अब ईडी की देहरादून शाखा ने दोनों भाइयों की 9.67 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है। ईडी इस मामले की जांच पीएमएलए (प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट) 2002 के प्रावधानों के तहत कर रही है। ईडी ने परविंदर सिंह को 27 अप्रैल 2024 मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया था। उस वक्त तक बनमीत भारत नहीं आया था। परमिंदर के ई-वॉलेट से कुछ बिटकॉइन बरामद किए गए थे। इसके बाद जब बनमीत हल्द्वानी आया तो उसे भी ईडी ने गिरफ्तार कर लिया।
हिरासत के दौरान हल्द्वानी में मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत दोबारा तलाशी ली गई, जिसमें 268 बिटकॉइन बरामद हुए। इनकी कीमत 130 करोड़ रुपये से अधिक है। वर्तमान में आरोपी देहरादून की सुद्धोवाला जेल में न्यायिक हिरासत में हैं। बता दें कि हल्द्वानी निवासी बनमीत सिंह नरूला को अमेरिका की अदालत ने पांच साल की सजा सुनाई थी।

Latest News -
Continue Reading
Advertisement
Advertisement

देश

देश
Advertisement

ट्रेंडिंग खबरें

To Top
Share via
Copy link